Begin typing your search above and press return to search.

CGPSC Scam: पीएससी के पूर्व चेयरमैन सहित कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, इस थाने में की गई शिकायत...जाने किस धारा में अपराध हुआ दर्ज...

CGPSC Scam:र्व चेयरमैन टामन सोनवानी सहित कई लोगों के खिलाफ बालोद के अर्जुन्दा थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

CGPSC Scam: पीएससी के पूर्व चेयरमैन सहित कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, इस थाने में की गई शिकायत...जाने किस धारा में अपराध हुआ दर्ज...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CGPSC Scam रायपुर। सीजीपीएसी में हुए घोटाले को लेकर पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी सहित कई लोगों के खिलाफ बालोद के अर्जुन्दा थाने में शिकायत दर्ज की गई है। अर्जुन्दा क्षेत्र निवासी अभ्यर्थी की शिकायत पर एफआईआर नंबर 00028/24 धारा 120बी, आईपीसी, 420आईपीसी,12पीआरई के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर को शिकायत पोर्टल पर सेंसिटिव रखा गया है। पुलिस ने अभ्यर्थी की शिकायत पर अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, अर्जुन्दा क्षेत्र निवासी अभ्यर्थी ने शिकायत में बताया कि 2021 में सीजीपीएसी की परीक्षा में शामिल हुआ था। प्रिलिम्स और मेंस पास करने के बाद इंटरव्यू तक पहुंचा था। उसका इंटरव्यू अच्छा गया था, उसने सारे सवालों के जवाब भी अच्छे से दिए थे। इसके बावजूद उसका चयन नहीं हो सका, जबकि जिनका इंटरव्यू अच्छा नहीं गया, जो इस इंटरव्यू में जल्दी बाहर आ गए ऐसे लोगों का इसमें चयन हो गया।

अभ्यर्थी ने आरोप लगाया कि चयन सूची में पीएससी के तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी का बेटा, बहू, पुत्री सहित रिश्तेदारों और कांग्रेसी नेता, अधिकारियों और प्रभावशाली लोगों के करीबियों का चयन हुआ। इसके अलावा प्रोफेसर भर्ती में जो लोग परीक्षा में बैठे नहीं थे ऐसे उम्मीदवारों का चयन हुआ।

इस मामले में पीड़ित अभ्यर्थी ने अर्जुन्दा थाने में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, पूरे मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। कहा जा रहा है जांच के बाद मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story